fbpx
0

Year Ender 2022 world’s most expensive car of the year 2022 know the name price and features | ये हैं साल 2022 की दुनिया की सबसे महंगी कारें, जानिए नाम कीमत और फीचर्स

Share

world's most expensive car of the year 2022- India TV Hindi
Photo:िगता world’s most expensive car of the year 2022

अमीर, आरामदायक और लग्जरी फील देने वाली इस साल की सबसे महंगी कार के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं। आज की हमारे लिस्ट में आपको 7 ऐसी कार के बारे में जानने को मिलेगा, जिसने इस साल कार इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ी है। 

 

1. Rolls Royce Boat Tail

महंगी और लग्जरी गाड़ी की लिस्ट जब भी बनाई जाती है तो सबसे पहले रोल्स-रॉयस की गाड़ियों को रखा जाता है, इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह कार का अधिक आरामदायक और शानदार डिजाइन होना है। रोल्स-रॉयस बोट टेल इस साल लॉन्च हुई और सबसे अधिक चर्चा में रही कार है। इसकी कीमत करीब 200 करोड़ रुपये है। Rolls-Royce Boat Tail में 563 हॉर्सपावर वाला 6.75-लीटर V12 इंजन दिया गया है, जो इसे एक दमदार कार बनाता है।

2. Bugatti La Voiture Noire

बुगाटी को हम सभी उसकी खूबसूरती और हाई परफॉर्मेंस वाली कारों के लिए जानते हैं। बुगाटी ला वोइचर नोयर को कंपनी ने ब्लैक कलर में बनाया है। इस कार में हेडलाइट्स और प्रभावशाली वन-पीस टेल लाइट भी कुछ रंग लाते हैं और नोयर एक शानदार लुक देने का काम करते हैं। यह कार हुड के नीचे 8-लीटर 16-सिलेंडर इंजन पैक करती है, जो लगभग 1500 हॉर्सपावर लगा सकती है और आपको 3 सेकंड से भी कम समय में 0 से 60 मील प्रति घंटे तक स्पीड पकड़ सकती है। भारत में इसकी कीमत 98 करोड़ रुपये है।

3. Bugatti Centodieci

बुगाटी की Centodieci मॉडल को हम सीधे नहीं खरीद सकते हैं। दुनिया की सबसे शानदार कार में गिने जाने वाली इस गाड़ी को पहले ऑर्डर देना पड़ता है। उसके बाद कंपनी इसकी मैन्युफैक्चरिंग करती है। कंपनी ने इसमें 8.0-लीटर W16 क्वाड-टर्बो इंजन दिया है, जो इस कार को 1,600 हॉर्सपावर प्रदान करता है। यह सुपरकार केवल 2.4 सेकंड में 1 से 62 मील प्रति घंटे (100 किलोमीटर प्रति घंटे) की स्पीड पकड़ सकती है, जबकि यह अधिकतम 236 मील प्रति घंटे (380 किलोमीटर प्रति घंटा) की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखती है। इसकी कीमत 66.95 करोड़ रुपये है।

4. Mercedes-Benz Maybach Exelero

मेबैक एक्सेलेरो को उसे डिजाइन के लिए आने वाले कई वर्षों तक याद किया जाएगा। शानदार लुक के साथ कंपनी ने इसके टायर को एक बेहतरीन रुप दिया है। 23 इंच के इसके पहिए देखने में काफी अच्छे लग रहे हैं। यह कार अधिकतम 350 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ लगा सकती है। इसकी कीमत 56 करोड़ रुपये है।

5. Koenigsegg CCXR Trevita

इस कार की खासियत का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि कभी दुनिया के सबसे अमीर आदमी रहे और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस के कलेक्शन में ये कार मौजूद है। यह कार 4.8-लीटर V8 चार वाल्व प्रति सिलेंडर और डबल-ओवरहेड कैम के साथ 7,000 RPM पर कुल 1,018 हॉर्सपावर और 5,600 RPM पर 796 lb-ft टार्क पैदा करता है। इसके चलते यह कम समय में अधिक स्पीड पकड़ लेती है। इसकी कीमत 34 करोड़ रुपये है।

Latest Business News


#Year #Ender #worlds #expensive #car #year #price #features #य #ह #सल #क #दनय #क #सबस #महग #कर #जनए #नम #कमत #और #फचरस

%d bloggers like this: