fbpx
0

Share market opening today Sensex and nifty is unstable its effect of covid virus | शेयर बाजार आज फिर गिरावट के साथ खुला, सेंसेक्स और निफ्टी की हालत खराब

Share

भारतीय शेयर बाजार में...- India TV Hindi
Photo:FILE भारतीय शेयर बाजार में आज काफी उथल-पुथल

भारतीय शेयर बाजार में आज काफी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। सेंसेक्स आज 300 अंको की गिरावट के साथ खुला है। तो वहीं निफ्टी 92 अंको की कमजोरी के साथ बिजनेस शुरू की है। कल मार्केट की हालत बेहद खराब रही थी। अभी सेंसेक्स 60,512 अंको के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 18,945 अंको के साथ बिजनेस कर रही है।

ये हैं आज 30 शेयर वाले सेंसेक्स

Image Source : BSE

ये हैं आज 30 शेयर वाले सेंसेक्स

कल बाजार की हुई थी मजबूत शुरुआत 

वैश्विक बाजारों में मजबूती के रूख के चलते बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी की मजबूत शुरुआत हुई थी। सेंसेक्स 397.14 अंक की तेजी के साथ 61,464.38 अंक पर पहुंच गया था। व्यापक एनएसई निफ्टी 119.65 अंक बढ़कर 18,318.75 अंक पर था। सेंसेक्स में सन फार्मा, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, इंफोसिस, भारती एयरटेल, कोटक महिंद्रा बैंक, विप्रो, बजाज फाइनेंस, आईटीसी और अल्ट्राटेक सीमेंट बढ़ने वाले प्रमुख शेयरों में शामिल थे। भारतीय बाजार में यह तेजी वैश्विक बाजार से आई थी। अमेरिकी बाजार भी बुधवार को बढ़त के साथ बंद हुए थे। 

भारतीय शेयर बाजार का मूड खराब

चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट BF.7 की दस्तक ने भारतीय शेयर बाजार का मूड खराब कर दिया है। बुधवार के बाद गुरुवार को लगातार दूसरे दिन स्टॉक मार्केट में बिकवली हावी रही। बीएसई सेंसेक्स 241.02 अंक टूटकर 60,826.22 अंक पर बंद हुआ। इसके साथ ही सेंसेक्स ने अपना 61 हजार के अहम सपोर्ट तोड़ दिया। निफ्टी पर भी बाजार का सेंटिमेंट खराब होने का असर देखने को मिला। एनएसई निफ्टी 71.75 अंक लुढ़ककर 18,127.35 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स में शामिल 30 में से सिर्फ 5 शेयरों में तेजी रही। वहीं, 25 शेयरों में गिरावट देखने को मिली। आज वीकली एक्सपायरी के दिन आईटी, बैंकिंग, पावर, Auto समेत एफएमसजी काउंटर में बिकवाली देखने को मिली। हालांकि, शुरुआती बड़ी गिरावट के बाद बाजार में रिकवारी लौटी। इसके बावजूद लॉर्ज कैप, मिड और स्मॉल कैप के शेयरों में 2% से लेकर 4% फीसदी तक ​की गिरावट दर्ज की गई। बाजार में गिरावट आने से आज निवेशकों को 2 लाख करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। 

Latest Business News


#Share #market #opening #today #Sensex #nifty #unstable #effect #covid #virus #शयर #बजर #आज #फर #गरवट #क #सथ #खल #ससकस #और #नफट #क #हलत #खरब

%d bloggers like this: