fbpx
0

Shahid Afridi Becomes Pakistan Cricket team Chief Selector Major Move By Nazam Sethi Led Panel | पाकिस्तान क्रिकेट में नजम सेठी के आते ही बड़ा बदलाव, शाहिद अफरीदी बने टीम के चीफ सेलेक्टर

Share

शाहिद अफरीदी- India TV Hindi

Image Source : PTI
शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के लिए यह हफ्ता अभी तक काफी बदलाव भरा रहा है। बुधवार को जहां चेयरमैन रमीज राजा को हटाकर नजम सेठी की अध्यक्षता वाले पैनल का गठन कर उसे पीसीबी की बागडोर सौंपी गई थी। वहीं शनिवार को शाहिद अफरीदी को अंतरिम चीफ सेलेक्टर बनाकर एक बड़ा कदम उठाया गया है। गुरुवार को कार्यभार संभालने के बाद सेठी की अगुवाई वाली प्रबंधन समिति ने पहले चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम के कॉन्ट्रैक्ट को समाप्त कर उन्हें हटा दिया था। वहीं 2019 पीसीबी संविधान के तहत गठित सभी समितियों को उन्होंने भंग कर दिया था।

पीसीबी द्वारा नियुक्त नई चयन समिति में अफरीदी के साथ उनके पूर्व पाकिस्तानी साथी अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम भी शामिल होंगे। पीसीबी ने नई चयन समिति को पहली जिम्मेदारी यह दी है कि वह पुरानी चयन समिति के द्वारा चुनी गई टीम का फिर अवलोकन करें और अगर सही खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है तो इसमें बदलाव करें। आपको बता दें कि यह टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगी जो 26 दिसंबर से कराची में शुरू होगी। हारून राशिद (सदस्य प्रबंधन समिति) इस तीन सदस्यीय चयन समिति के संयोजक होंगे। 

चीफ सेलेक्टर बनने के बाद क्या बोले अफरीदी?

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने 1996 से 2018 तक देश के लिए 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 मैच खेले थे। उन्होंने कुल 11,196 रन बनाए और 541 विकेट भी उनके नाम दर्ज हैं। उन्होंने 83 अंतरराष्ट्रीय मैचों में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी भी की। वह पाकिस्तान की उस टीम के सदस्य थे जिसने लॉर्डस में आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2009 जीता था। यह बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद अफरीदी ने खुद को गौरवान्वित बताते हुए पूरी जिम्मेदारी से इस भूमिका को निभाने की बात कही।

अफरीदी ने कहा- मैं पीसीबी प्रबंधन समिति द्वारा यह जिम्मेदारी सौंपे जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इस जिम्मेदारी को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। हमें अपने जीत के रास्ते पर वापस जाने की जरूरत है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि रणनीतिक चयन निर्णयों के माध्यम से, हम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मजबूत प्रदर्शन करने और अपने प्रशंसकों के विश्वास को पुन: प्राप्त करने में राष्ट्रीय टीम की मदद करेंगे। अफरीदी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, मैं जल्द ही चयनकर्ताओं की बैठक बुलाऊंगा और आगामी मैचों को लेकर अपनी योजना साझा करूंगा।

नजम सेठी ने बांधे अफरीदी की तारीफों के पुल

इस बड़े फैसले के बाद पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सेठी ने कहा- मैं अंतरिम पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति का स्वागत करता हूं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि सीमित समय के बावजूद, यह साहसी और साहसिक निर्णय लेगा जो हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में मजबूत और प्रतिस्पर्धी टीम बनाने में मदद करेगा। शाहिद अफरीदी एक आक्रामक क्रिकेटर रहे हैं, जिन्होंने अपना सारा क्रिकेट बिना किसी डर के खेला। उनके पास लगभग 20 वर्षों तक क्रिकेट खेलने का अनुभव है, उन्होंने सभी प्रारूपों में सफलता हासिल की है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने हमेशा युवा प्रतिभा का समर्थन और समर्थन किया है। तो, हमारी सामूहिक राय में, आधुनिक समय के खेल की मांग और चुनौतियों को समझने के लिए उनसे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है। मुझे विश्वास है कि खेल के बारे में उनकी समझ के जरिए वह पाकिस्तान के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने में मदद करेंगे। वह योग्य और ऐसे खिलाड़ियों को मौका देंगे, जो टीम की सफलता में योगदान दें।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन


#Shahid #Afridi #Pakistan #Cricket #team #Chief #Selector #Major #Move #Nazam #Sethi #Led #Panel #पकसतन #करकट #म #नजम #सठ #क #आत #ह #बड #बदलव #शहद #अफरद #बन #टम #क #चफ #सलकटर

%d bloggers like this: