fbpx
0

Rohit Sharma praised Shardul Thakur after victory against New Zealand Ind vs Nz series | गिल या विराट नहीं, इस खिलाड़ी को माना रोहित ने जीत का असली हीरो! कप्तान ने कहा- जादूगर

Share

Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Rohit Sharma

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया। इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने 90 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया वनडे रैंकिंग में भी नंबर वन बन चुकी है। टीम की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया। 

किस खिलाड़ी को बताया रोहित ने जादूगर

टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कई खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। वहीं टीम के एक खिलाड़ी को तो रोहित ने जादूगर बताया। रोहित ने मैच के बाद कहा, ”मुझे लगता है कि हमने जो पिछले 6 मैच खेले उनमें से ज्यादातर में हमने सही प्रदर्शन किया और 50 ओवर के मैचों में यही अहम है। सिराज और शमी के बिना मुझे पता था कि हम बेंच पर लोगों को मौका देना चाहते हैं। चहल और उमरान को खिलाना चाहते थे। हम देखना चाहते थे कि वे दबाव में कैसी प्रतिक्रिया देते हैं।”

IND vs NZ

Image Source : PTI

IND vs NZ

उन्होंने आगे कहा, ”मुझे पता है कि हमने बोर्ड पर रन बनाए थे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी स्कोर सुरक्षित है। हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, अपनी योजना पर कायम रहे और धैर्य बनाए रखा। शार्दुल कुछ समय से ऐसा कर रहा है। लोग उन्हें टीम में जादूगर कहते हैं और उन्होंने दिखाया भी।” 

कप्तान ने की कुलदीप की तारीफ

कुलदीप यादव को लेकर कप्तान रोहित ने कहा, ”जब भी मैंने कुलदीप को गेंद दी है तो उसने सफलता दिलाई है और महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। खेल के समय के साथ कलाई के स्पिनर बेहतर होते जाते हैं। गिल का दृष्टिकोण हर मैच में काफी समान है। वो हर मैच को नए सिरे से शुरू करना चाहता है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में, टीम में आना और उस तरह का रवैया रखना शानदार है। आज का शतक मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। पिच आज अच्छी थी।”

IND vs NZ

Image Source : PTI

IND vs NZ

रैंकिंग में नंबर एक हुई टीम इंडिया

टीम इंडिया इस सीरीज जीत के साथ ही वनडे रैंकिंग में नंबर वन बन चुकी है। हालांकि रोहित को इस बात से ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है। उन्होंने कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। हम मुख्य रूप से मैदान पर सही चीजें करने के बारे में चर्चा करते हैं। ऑस्ट्रेलिया एक गुणवत्ता वाली टीम है और चीजें हमारे लिए आसान नहीं होंगी लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि हम इसके लिए तैयार रहेंगे।”

Latest Cricket News


#Rohit #Sharma #praised #Shardul #Thakur #victory #Zealand #Ind #series #गल #य #वरट #नह #इस #खलड #क #मन #रहत #न #जत #क #असल #हर #कपतन #न #कह #जदगर

%d bloggers like this: