fbpx
0

Rohit Sharma Opens on Return of Jasprit Bumrah Expected to Play Last Two Test Against Australia | न्यूजीलैंड को पीटने के बाद रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बताया कब होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी!

Share

रोहित शर्मा और...- India TV Hindi

Image Source : PTI
रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड को भी तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए बुरी तरह पीट दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 साल में पहली बार क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात की और आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कई बयान दिए। हालांकि, रोहित ने यह स्पष्ट कर दिया है कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम का खेलने का रवैया यही रहेगा। उन्होंने इस दौरान टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर भी एक बड़ा खुलासा किया है। 

बुमराह लंबे समय से इंजरी के कारण टीम से बाहर हैं। न्यूजीलैंड सीरीज में उनको टीम में चुना गया था लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही वह बाहर हो गए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप से पहले सीरीज में बुमराह की वापसी हुई थी लेकिन वह फिर इंजर्ड हुए और वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए। ऐसे में टीम मैनेजमेंट अब उनको लेकर किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहता है। यही कारण है कि बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट के लिए भी टीम में नहीं चुना गया है। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी वापसी से जुड़ा एक ऐसा बयान दिया है जिससे फैंस खुश हो सकते हैं।

कब होगी बुमराह की वापसी?

कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच खेलने के लिए फिट हो जाएंगे। आपको बता दें कि बुमराह पीठ की चोट के कारण पिछले साल सितंबर से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में नहीं चुना गया है लेकिन उन्होंने हाल में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नेट पर गेंदबाजी की जिससे उनकी जल्द वापसी करने की उम्मीद बंध गई है। 

रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत की 90 रन से जीत और सीरीज कब्जाने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि, बुमराह को लेकर बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलेंगे। हम उनको लेकर अब किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है। हमें उसके बाद भी बहुत अधिक क्रिकेट खेलनी है। हम एनसीए में फिजियो और चिकित्सकों से नियमित संपर्क बनाए हुए हैं। चिकित्सा टीम उन्हें फिट होने के लिए पूरा समय देगी। 

IND vs AUS: पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News


#Rohit #Sharma #Opens #Return #Jasprit #Bumrah #Expected #Play #Test #Australia #नयजलड #क #पटन #क #बद #रहत #शरम #क #बड #खलस #बतय #कब #हग #जसपरत #बमरह #क #वपस

%d bloggers like this: