fbpx
0

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra finally stopped after coming to Delhi know what is the matter । दिल्ली में आकर आखिरकार थम गई राहुल गांधी की Bharat Jodo Yatra, जानें क्या है मामला?

Share

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी- India TV Hindi

Image Source : AP
भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी

Rahul Gandhi’s Bharat Jodo Yatra Postponed: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आखिरकार दिल्ली में आकर थम गई है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की ओर से स्वयं इस यात्रा को रोक दिया गया है। उनके इस फैसले से कांग्रेस पार्टी और समर्थकों में हड़कंप मच गया है। लोग जानना चाहते हैं कि राहुल गांधी ने इस यात्रा को अचानक क्यों रोक दिया है, जबकि उन्होंने स्वयं कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा कश्मीर में ही जाकर रुकेगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी कहा था कि जब तक राहुल गांधी कश्मीर में तिरंगा नहीं फहरा देते तब तक भारत जोड़ो यात्रा जारी रहेगी। जबकि अब राहुल गांधी ने स्वयं इस यात्रा को रोक दिया है। आइये जानते हैं कि इसके पीछे की वजह क्या है?

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कई दिनों पहले राहुल गांधी को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर भारत जोड़ो यात्रा को रद्द करने का आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने इसे भाजपा की साजिश बताते हुए मानने से इंकार कर दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा अब कश्मीर में ही जाकर रुकेगी। मगर अब उन्होंने दिल्ली में इस यात्रा को कुछ दिनों के लिए रोक दिया है। सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने इस यात्रा को रद्द नहीं किया है। यानि कि कुछ दिनों बाद वह भारत जोड़ो यात्रा को दोबारा शुरू करेंगे। फिलहाल राहुल गांधी या कांग्रेस पार्टी की ओर से भारत जोड़ो यात्रा को रोके जाने का कोई ठोस कारण नहीं बताया गया है।

रिचार्ज होना चाहते हैं राहुल गांधी


दिल्ली में आकर कुछ दिनों के लिए भारत जोड़ो यात्रा को रोके जाने की पीछे कोरोना वजह नहीं है, बल्कि बताया जा रहा है कि राहुल गांधी कुछ दिनों अपनी मां सोनिया गांधी के पास दिल्ली में रहकर अपनी थकान दूर करना चाहते हैं। वह अपनी मां के साथ कुछ समय बिता कर अब तक की भारत जोड़ो यात्रा की थकान को कुछ कम करना चाहते हैं। इस दौरान यात्रा में शामिल वाहनों की मरम्मत इत्यादि का कार्य भी होना है। इसके बाद वह फिर से अपनी यात्रा को शुरू करेंगे और कश्मीर तक जाएंगे। कश्मीर में ही जाकर भारत जोड़ो यात्रा का समापन होगा। हालांकि विपक्ष के कुछ लोगों की ओर से यह भी दावा किया जा रहा है कि राहुल गांधी नए वर्ष के मौके पर विदेश जाने के लिए यह यात्रा रोक रहे हैं। वह प्रति वर्ष नए वर्ष पर विदेश जाते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन


#Rahul #Gandhi #Bharat #Jodo #Yatra #finally #stopped #coming #Delhi #matter #दलल #म #आकर #आखरकर #थम #गई #रहल #गध #क #Bharat #Jodo #Yatra #जन #कय #ह #ममल

%d bloggers like this: