fbpx
0

Outcry in China, 25 crore people infected with Corona in 20 days, leaked health department documents!-चीन में हाहाकार, 20 दिन में 25 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित, लीक हुए स्वास्थ्य विभाग के दस्तावेज!

Share

Corona: चीन में हाहाकार- India TV Hindi

Image Source : PTI
Corona: चीन में हाहाकार

चीन में कोरोना वायरस से हालात बदतर हो गए हैं। चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है। वहां जिस तरह से कोरोना के बुरे हालातों की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर देखे जा रहे हैं, वो वहां की भयावह हकीकत उजागर करते हैं। वहां कोरोना से हालात कितने बदतर हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां 20 दिन में 25 करोड़ (250 मिलियन) लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बात का खुलासा सरकारी दस्तावेजों के लीक होने के बाद हुआ है।

दरअसल, रेडियो फ्री एशिया ने सोशल मीडिया पर चल रहे दस्तावेजों का हवाला दिया है और कहा- महीने के पहले सप्ताह में ‘जीरो-कोविड पॉलिसी’ में छूट देने के बाद हालात भयावह हुए हैं और सिर्फ 20 दिन में ही पूरे चीन में करीब 250 मिलियन लोग कोविड-19 से प्रभावित हो गए हैं। मीडिया रिपोटर्स के अनुसार, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की एक बैठक में संक्रमण से संबंधित आंकड़े प्रस्तुत किए गए थे। ये बैठक सिर्फ 20 मिनट तक ही चली और अब इसके दस्तावेज लीक हो गए हैं।

‘1 से 20 दिसंबर के बीच 25 करोड़ लोग हुए संक्रमित’ 

आंकड़ों के मुताबिक एक से 20 दिसंबर के बीच 24.8 करोड़ लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए, जो चीन की आबादी का 17.65 फीसदी हैं। रेडियो फ्री एशिया के अनुसार, 20 दिसंबर को सरकारी अधिकारियों द्वारा जारी किए गए कोविड केसों के आंकड़े हकीकत से बिल्कुल अलग हैं। तब सरकार ने सिर्फ 37 मिलियन (3.7 करोड़) का अनुमान लगाया गया था।

चीनी स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को की थी सिर्फ 3761 नए केसों की पुष्टि

एक सीनियर चीनी जर्नलिस्ट ने रेडियो फ्री एशिया को बताया कि जो दस्तावेज वायरल हुए हैं, वे सही हैं। यह दस्तावेज किसी ऐसे अधिकारी ने लीक किए हैं जिसने जानबूझकर सार्वजनिक हित में लोगों तक हकीकत पहुंचाने की कोशिश की है। इससे पहले शनिवार को चीन के स्वास्थ्य विभाग ने 3,761 नए केसों की पुष्टि की थी। हालांकि, कोई नई मौत होना नहीं बताया था। ये रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब ब्रिटिश स्थित स्वास्थ्य डेटा फर्म एयरफिनिटी ने दावा किया कि चीन में रोजाना 5,000 से ज्यादा मौतों हो रही हैं और एक दिन में 10 लाख से ज्यादा कोविड से संक्रमित पाए जा रहे हैं। 

चीन में जनवरी में पीक पर होगा कोरोना 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एयरफिनि​टी के नए मॉडलिंग ने चीन के क्षेत्रीय प्रांतों के डेटा की जांच की है। वर्तमान प्रकोप कुछ क्षेत्रों में दूसरों की तुलना में ज्यादा तेजी से बढ़ रहा है। बीजिंग और ग्वांगडोंग में मामले अभी बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। एयरफिनिटी मॉडल का अनुमान है कि कोरोना केसों की सकारात्मक दर जनवरी में उच्च स्तर पर होगी। तब दर रोजाना 3.7 मिलियन और मार्च 2023 में 4.2 मिलियन प्रतिदिन तक पहुंच सकती है।

चीन: मौत के आंकड़े में हो रही हेराफेरी!

एयरफिनिटी के वैक्सीन और महामारी विज्ञान के प्रमुख डॉ. लुईस ब्लेयर ने कहा- चीन ने बड़े पैमाने पर टेस्ट करवाना बंद कर दिया है और अब एसिमटोमैटिक मामलों की रिपोर्ट नहीं कर रहा है। चीन ने COVID-19 से मौतें दर्ज करने के तरीके को भी बदल दिया है। 

Latest World News


#Outcry #China #crore #people #infected #Corona #days #leaked #health #department #documentsचन #म #हहकर #दन #म #करड #लग #करन #सकरमत #लक #हए #सवसथय #वभग #क #दसतवज

%d bloggers like this: