fbpx
0

IPL Auction Ben Stokes Ravindra Jadeja Moeen Ali will play for CSK in 2023 | CSK की प्लेइंग 11 में खेलेंगे दुनिया के टॉप तीन ऑलराउंडर, विपक्षी टीम के लिए बनेंगे सिर दर्द

Share

Chennai Super Kings, IPL Auction 2023- India TV Hindi

Image Source : PTI
चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2023 के लिए शुक्रवार को कोच्चि में मिनी ऑक्शन का आयोजन किया गया। इस दौरान सभी टीमों ने अपने पसंद के खिलाड़ियों के लिए दांव लगाए और अपनी टीम की जरुरतों को पूरा किया। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम एक शानदार स्क्वॉड बना लिया। आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक सीएसके ने शुक्रवार को हुए ऑक्शन में कुल 7 खिलाड़ियों को अपने स्क्वॉड में शामिल किया। इस दौरान उन्होंने दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को अपनी टीम के लिए खरीद लिया। बेन स्टोक्स के टीम में आते ही ऐसा लगा मानो सीएसके की टीम पूरी हो गई।

CSK को मिली त्रिमूर्ति

बेन स्टोक्स के टीम में आ जानें से सीएसके को एक ऐसी त्रिमूर्ति मिल गई है जो विपक्षी टीमों के लिए सबसे बड़ा सिर दर्द साबित हो सकती है। यह जोड़ी कोई और नहीं बल्कि दुनिया तीन सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों की जोड़ी है। बेन स्टोक्स के अलावा रवींद्र जडेजा और मोईन अली की इस तिगड़ी का हिस्सा हैं। यह तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो किसी भी टीम पर अकेले भारी पड़ सकते हैं। हाल ही बेन स्टोक्स ने अपने दमपर टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी टीम को मैच जिताया था। वहीं रवींद्र जडेजा और मोईन अली ने पहले से ही इस फ्रेंचाइजी के लिए बहुत योगदान दिया है। अब इन तीन खिलाड़ियों के आ जाने से सीएसके की टीम और भी मजबूत हो गई है।

स्टोक्स के रूप में कप्तान की तलाश

सीएसके ने बेन स्टोक्स को टीम में शामिल करके एक स्मार्ट मूव खेला है। सीएसके स्टोक्स के रूप में एक कप्तान को भी तलाश रही है जो आने वाले समय में टीम के लिए कप्तानी कर सकते हैं। धोनी बतौर कप्तान सीएसके के साथ शुरुआत से जुड़े हुए हैं, लेकिन बढ़ते उम्र के साथ धोनी जल्द रिटायरमेंट ले सकते हैं। ऐसे में सीएसके की टीम के लिए बेन स्टोक्स सही विक्लप साबित हो सकते हैं। इंग्लैंड के लिए बतौर कप्तान बेन स्टोक्स ने कई कमाल किए है। चेन्नई को उम्मीद है कि स्टोक्स उनके लिए भी कुछ ऐसा ही करेंगे।

IPL 2023 के लिए CSK की टीम

रिटेन किए गए खिलाड़ी: एमएस धोनी, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रीटोरियस, महेश तीक्षणा, मथीशा पथिराना, मिचेल सेंटनर, मोइन अली, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हैंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, सिमरजीत सिंह, सुभ्रांशु सेनापति, तुषार देशपांडे।

ऑक्शन में खरीदे गए खिलाड़ी: काइल जैमीसन 1 करोड़, निशांत सिंधु 60 लाख, शेख रशीद, 20 लाख,  बेन स्टोक्स 16.25 करोड़,  अजिंक्य रहाणे, 50 लाख रुपये, भगत वर्मा 20 लाख, अजय मंडल 20 लाख।  

Latest Cricket News


#IPL #Auction #Ben #Stokes #Ravindra #Jadeja #Moeen #Ali #play #CSK #CSK #क #पलइग #म #खलग #दनय #क #टप #तन #ऑलरउडर #वपकष #टम #क #लए #बनग #सर #दरद

%d bloggers like this: