fbpx
0

IPL 2023 Auction Who will become the new captain of CSK after MS Dhoni Suresh Raina Sam Carran Ruturaj Gaikwad Ravindra Jadeja | एमएस धोनी के बाद कौन बनेगा CSK का नया कप्तान!

Share

MS Dhoni- India TV Hindi

Image Source : IPLT20.COM
MS Dhoni

IPL 2023 Auction CSK MS Dhoni : आईपीएल 2023 की तैयारी शुरू हो चुकी है। टीमें तैयार हो रही हैं, वहीं बीसीसीआई ने भी कमर कस ली है। इस बीच माना जा रहा है कि सीएसके के कप्तान एमएस धोनी का ये आखिरी आईपीएल हो सकता है। आईपीएल का अगला सीजन भारत में ही होना है और धोनी पहले ही कह चुके हैं कि वे आईपीएल का आखिरी मैच अपने होम ग्राउंड पर खेलना चाहते हैं। ऐसे में संभावनाएं और भी प्रबल हो रही हैं। महेंद्र सिंह धोनी भले आईपीएल कुछ और साल भी खेलते रहें, लेकिन कप्तान के तौर पर तो आखिरी आईपीएल होगा, ये तो करीब करीब पक्का माना जाना चाहिए। लेकिन अगर ऐसा होता है तो फिर सवाल ये है कि धोनी के बाद सीएसके का नया कप्तान कौन होगा। वैसे तो आईपीएल 2022 में भी धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी और इसके बाद रवींद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया गया था। लेकिन जब बतौर कप्तान जडेजा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो उन्होंने खुद ही कप्तानी छोड़ी और फिर से कमान धोनी के हाथ में आ गई। रवींद्र जडेजा को टीम ने अभी भी रिटेन किया हुआ है। क्या जडेजा को एक और मौका मिलेगा। अगर इस सवाल का जवाब हां है, तो फिर तो कोई बात ही नहीं, लेकिन अगर जवाब नहीं में है तो फिर ये मामला गहरा जाता है। 

MS Dhoni and Ravindra Jadeja

Image Source : PTI

MS Dhoni and Ravindra Jadeja

सुरेश रैना ने बताया कौन हो सकता है सीएसके का नया कप्तान 

एमएस धोनी आईपीएल की शुरुआत से ही सीएसके के साथ हैं और कप्तानी कर रहे हैं। बीच में दो साल के लिए सीएसके को आईपीएल से हटा दिया गया था, तब धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ गए थे, लेकिन जैसे ही दो साल बाद सीएसके की वापसी हुई तो फिर से वे टीम में आ गए और अभी तक टीम के साथ ही बने हुए हैं। अगले साल के लिए सीएसके का कप्तान कौन होगा, इसके लिए नाम तो कई हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट क्या सोच रहा है। वैसे तो टीम के पास रवींद्र जडेजा के रूप में एक बेहतरीन विकल्प हैं, लेकिन टीम के पास इस वक्त रुतुराज गायकवाड़ भी हैं, जो लगातार टीम के साथ जुड़े हैं और उन्हें कप्तानी का दावेदार भी माना जा रहा है। इस बीच सीएसके के मैंबर रहे और आईपीएल से भी रिटयरमेंट ले चुके सुरेश रैना ने कहा है कि सीएसके की टीम चाहेगी कि मिनी ऑक्शन में वे एक बार फिर से सैम करन को वापस लेकर आएं। उनका मानना है कि अगर ऐसा हुआ तो वे टीम की कमान भी संभाल सकते हैं। ये सारी बातें सुरेश रैना ने जियो सिनेमा से बात करते हुए कही। 

MS Dhoni And Suresh Raina

Image Source : PTI

MS Dhoni And Suresh Raina

सैम करन को ऑक्शन में खरीदकर कप्तानी का दांव खेल सकती है सीएसके
सैम करन की बात करें तो उन्होंने अपने आईपीएल का करियर वैसे तो पंजाब की टीम के साथ शुरू किया था, लेकिन जल्द ही वे सीएसके साथ जुड़ गए। साल 2020 और 2021 में सैम करन चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ रहे। उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा, हालांकि पिछले साल का आईपीएल उन्होंने मिस किया था, लेकिन इस बार फिर से ऑक्शन के मैदान में हैं। सैम करन इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर हैं। टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने में बड़ी भूमिका रही है। वे विश्व कप के प्लेयर ऑफ द मैच रहे, इसके साथ ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी उन्हीं को मिला। इससे समझा जा सकता है कि वे कितने शानदार खिलाड़ी हैं। इससे पहले साल 2020 के आईपीएल के लिए सैम करन को चेन्नई ने 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन इस बार वे इतनी कम कीमत पर मिलने वाले शायद नहीं हैं। उनके लिए मोटी रकम खर्च करनी होगी। देखना होगा कि ऑक्शन के मैदान में सीएसके की टीम उन्हें लेने में कामयाब हो पाती है या नहीं। 

Latest Cricket News


#IPL #Auction #captain #CSK #Dhoni #Suresh #Raina #Sam #Carran #Ruturaj #Gaikwad #Ravindra #Jadeja #एमएस #धन #क #बद #कन #बनग #CSK #क #नय #कपतन

%d bloggers like this: