fbpx
0

3 killed, 3 others injured in shooting in France capital Paris | क्रिसमस के जश्न से चंद घंटे पहले गोलीबारी से दहला पेरिस, 2 लोगों की मौत, 4 घायल

Share

France Shooting, Paris Shooting, France Shooting Updates, Paris Shooting Updates- India TV Hindi

Image Source : AP

पेरिस में हुई गोलीबारी की घटना से दहशत फैल गई।

पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में शुक्रवार को एक कुर्दिश सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर गोलीबारी की गई। क्रिसमस के त्यौहार से सिर्फ कुछ घंटे पहले हुई इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गोलीबारी में घायल हुए 69 वर्षीय संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि संदिग्ध ने कुर्दिश सांस्कृतिक केंद्र को निशाना क्यों बनाया।

मामले की जांच शुरू की गई


रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेरिस के प्रॉसिक्यूशन ऑफिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और संदिग्ध की पहचान की पुष्टि की जा रही है। पुलिस ने घटनास्थल ‘टेन्थ एरोनडिसिमेंट’ को घेर लिया है। यह इलाका गारे डे ल इस्ट ट्रेन स्टेशन के निकट स्थित है, जहां अकसर भीड़ रहती है। इस इलाके में कई दुकानें हैं जहां अक्सर खरीदारों की भीड़ लगी रहती है। गोलीबारी ऐसे समय में हुई है जब पेरिस में क्रिसमस की तैयारियां की जा रही हैं। पेरिस पुलिस विभाग ने लोगों को घटनास्थल से दूर रहने के लिए कहा है जबकि आपातकालीन कर्मचारी मौके पर मौजूद हैं।

France Shooting, Paris Shooting, France Shooting Updates, Paris Shooting Updates

Image Source : AP

पेरिस में हुई गोलीबारी की घटना से दहशत फैल गई।

घायलों में से दो की हालत गंभीर

‘टेन्थ एरोनडिसिमेंट’ की मेयर एलेक्जेंड्रा कोर्डेबार्ड के अनुसार गोलीबारी कुर्दिश सांस्कृतिक केंद्र और एक रेस्तरां एवं सैलून के पास हुई है। कोर्डेबार्ड ने कहा कि हमलावर भी घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रॉसिक्यूशन ऑफिस ने कहा कि 3 घायलों में से एक की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि इस हमले के बारे में ऐसा कोई संकेत नहीं मिला है जिससे इसे एक आतंकवादी हमला माना जाए। बता दें कि फ्रांस में हाल के सालों में कई बड़े आतंकी हमले हुए हैं जिनमें अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन


#killed #injured #shooting #France #capital #Paris #करसमस #क #जशन #स #चद #घट #पहल #गलबर #स #दहल #परस #लग #क #मत #घयल

%d bloggers like this: